Top 10 highest paying south actor in 2022। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले 10 बड़े स्टार्स

highest paying south actor
 

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका नए आर्टिकल Top 10 highest paying south actor in 2022 में दोस्तों जैसा की आपको पता है जबसे South Indian Movies हिंदी भाषा में डब होने लगी है तभी से लोग बॉलीवुड से ज्यादा साउथ की फिल्मों के दीवाने हो गए हैं। बॉलीवुड फैंस भी बॉलीवुड की फिल्मों से ज्यादा अब दक्षिण भारतीय फिल्मों का इंतजार करते हैं। साउथ की फिल्मों को पसंद करने के पीछे कई वजह भी है south industry द्वारा तैयार फिल्मों में भरपूर मिर्च मसाला होता है अर्थात एक्शन, कॉमेडी, रोमांस के साथ कहानी भी अच्छी होती है जो फिल्म से जोड़े रखती है तो वही बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में साउथ की रिमेक होती है। Tollywood फिल्मों के साथ लोग साउथ के एक्टर एक्ट्रेस को भी काफी पसंद करने लगे हैं फिल्मे ज्यादा चलने और ज्यादा कमाई करने के बाद से सभी साउथ स्टार्स ने अपनी फीस बढ़ा दी है तो चलिए जानते है इस आर्टिकल में Top 10 Highest paying south actor in 2022

Highest paying south actor in south film industry

10. Junior NTR 

बचपन से एक्टिंग  की दुनिया  में कदम रखने वाले जूनियर एनटीआर आज के समय में प्रसिद्धि के मोहताज़ नहीं। जूनियर एनटीआर तेलुगु एक्टर और भूतपूर्व मुख्यमंत्री N.T. Rama Rao के पोते हैं। फिल्मो में अपनी  दमदार एक्टिंग और RRR  की सफलता के बाद इन्होने अपनी फीस बढ़ा दी है। सूत्रो के मुताबिक इन्होने RRR के लिए 45  करोड़ चार्ज किये थे। इसलिए Highest paying south actor की लिस्ट में शुमार हैं। 

9. Mahesh Babu 

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले महेश बाबू South Industry के सबसे हैंडसम अभिनेता में से एक हैं।  इनकी फिल्मे त्यौहार की तरह रिलीज़ होने पर सेलिब्रेट किया जाता है।  अपनी पिछली फिल्म Sarrileru Neekevvaru की सफलता  के बाद इन्होने अपनी फीस बढ़ा दी है।  रिपोर्ट के अनुसार महेश बाबू अपनी एक फिल्म के लिए 55 करोड़ चार्ज कर रहे हैं।  

8. Dhanush

बात अगर चाहे Tollywood, Bollywood या Hollywood तक हो धनुष का सभी जगह  नाम है। हाल में रजनीकांत की बेटी और अपनी पत्नी से तलाक लेने की वजह से सुर्खियों में थे। सूत्रों के मुताबिक अपनी आने वाली पैन इंडिया फिल्म के लिए धनुष 50 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे। इनकी 2022 में आने वाली फिल्म Maaran हैं। 

7. Rocking star Yash

कन्नड़ इंडस्ट्री के सुपरस्टार यश ने kgf chapter 1 से अपार प्रसिद्धि हासिल की है साथ ही Rocky के रोल से करोड़ों लोगो का दिल जीता है। फिल्म के ब्लॉकबस्टर हिट होने के बाद यश के हौसले भी सातवे आसमान पर है। अपनी आने वाली Most awaited film Kgf chapter 2 के लिए यश 45 करोड़ चार्ज कर रहे साथ ही फिल्म के शेयर में भी हिस्सेदारी है। KGF फिल्मं की सफलता के बाद यश Highest paying south actor लिस्ट में खुद को दावेदार बनाये हैं। 

6. Ramcharan

Magadheera और Yevadu जैसी शानदार फिल्में करने वाले रामचरण RRR की सफलता और रिकॉर्ड तोड़ Box office collection करने के बाद रामचरण ने अपनी आने वाली फिल्म RC 16 के लिए 100 करोड़ की मोटी रकम चार्ज कर रहे। इससे पहले RRR के लिए रामचरण ने 45 करोड़ चार्ज किए थे। 

5. Allu Arjun

Stylish Star के तौर पर प्रसिद्ध अल्लू अर्जुन साउथ इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध एक्टर्स में से एक हैं। पुष्पा फिल्म के ब्लॉकबस्टर हिट होने और जबरदस्त कलेक्शन करने के अल्लू अर्जुन के फीस में भी जबरदस्त इजाफा देखने को मिलेगा। Pushpa 2 के लिए अल्लू सर 100 करोड़ तक चार्ज करेंगे। 

4. Rajnikant

दक्षिण में Thalaiva कहे जाने वाले रजनी सर तमिल,हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और अमेरिकन फिल्मों में काम कर 1970 से अपने ऑडियंस और फैंस को एंटरटेन करते आ रहे है। अपनी पिछली फिल्म काला दरबार और कबाली के सफलता के बाद रजनी सर के फीस में काफी इंक्रीमेंट देखने को मिलेगा। आगामी फिल्मों के लिए उन्हें 118 करोड़ तक चार्ज किए जायेंगे। 

 

3. Ajith Kumar

तेलुगु सिनेमा में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर करियर शुरू करने वाले अजीत कुमार आज खुद को सुपरस्टार के तौर पर स्थापित कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर कोई मौजूदगी ना होने पर भी इनका फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। अपनी आगामी फिल्मों के लिए अजीत 108 करोड़ की भारी भरकम चार्ज कर रहे हैं।

2. Thalapathy Vijay

अपने हंबल नेचर और चैरिटी संस्था में दान देने वाले विजय South cinema के मझे हुए सुपरस्टार है। अपनी पिछली फिल्म Master के ब्लॉकबस्टर box office collection के बाद और भी प्रोड्यूसर डायरेक्टर की डिमांड में आ गए। उनकी Most awaited film “Beast” Kgf chapter 2 से एक दिन पहले रिलीज हो रही है जिसके लिए वह 118 करोड़ चार्ज कर रहे।

1. Prabhas

Bahubali जो की अब तक की Highest earning Indian movie है से प्रसिद्धि हासिल करने वाले प्रभास की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। बाहुबली के दोनो पार्ट में दमदार अभिनय से सभी के दिलो पर राज करने वाले प्रभास अपनी हाल ही में रिलीज राधेश्याम के लिए 80 करोड़ चार्ज किए थे तो वही अपनी आगामी फिल्म Adipurush के लिए 150 करोड़ चार्ज करने वाले हैं जो की किसी डायरेक्टर द्वारा Highest paid है। 

 
Highest paying south actor
 
Conclusion:- 
 

इस आर्टिकल में मैने साउथ इंडस्ट्री के Top 10 Highest paying south actor के बारे में बताया है जो एक फिल्म के लिए कितना फीस लेते हैं। आर्टिकल में बताया गया डाटा उनकी बढ़ती लोकप्रियता और आगामी फिल्मों के हिसाब से बताया गया है उम्मीद करते है यह जानकारी आपको अच्छी लगेगी। लेख शेयर जरूर करे और ऐसे ही Top 10 jankari पढ़ते रहे। 

 
अन्य पढ़े :- 
 
 
 
Frequently asked questions (FAQ)

Ans:- South मे अन्ना कहे जाने वाले रजनी सर सबसे ज्यादा एक फिल्म के लिए फीस चार्ज करते थे।

Ans:- Mahesh Babu को गूगल के अनुसार नंबर वन एक्टर बताया गया है।

Ans:-  2021 में सबसे ज्यादा फीस Thalapathy vijay ने चार्ज की थी।

Ans:- पहले दिन केजीएफ चैप्टर 2 की भारत में कुल कमाई 165 करोड़ था।

Ans:- Beast फिल्म का भारत में opening collection  65 करोड़ था।

Spread the love

Related posts

Leave a Comment