Top 10 points about Rhea Chakraborty from love to arrest | प्यार से लेकर गिरफ्तार तक रिया चक्रबर्ती के बारे में 10 महत्वपूर्ण बातें

Top 10 points about Rhea Chakraborty from love to arrest | प्यार से लेकर गिरफ्तार तक रिया चक्रबर्ती के बारे में 10 महत्वपूर्ण बातें  

Top 10 points about Rhea Chakraborty from love to arrest | प्यार से लेकर गिरफ्तार तक रिया चक्रबर्ती के बारे में 10 महत्वपूर्ण बातें

रिया चक्रबर्ती जो कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद से ही सुर्खियों में चल रही हैं। रिया चक्रबर्ती सुशांत सिंह राजपूत की girlfriend थी और सुशांत से उनकी काफी नज़दीकियां थी इसलिए सुशांत के मौत के पीछे रिया चक्रबर्ती के होने की संभावना सबसे ज्यादा है। आये हर दिन रिया को लेकर नए खुलासे होते है जिससे संभावनाएं भी बढ़ती जा रही है। 
इस आर्टिकल में हम रिया चक्रबर्ती के ज़िन्दगी के अबतक  के सफर के बारे में जानेंगें। 

Journey of Rhea Chakraborty from birth to love and then arrest | रिया का जन्म, फिर प्यार से लेकर गिरफ्तार तक का सफर

1. रिया चक्रबर्ती बॉलीवुड तथा टॉलीवुड अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 1 जुलाई 1992 को बंगलुरू, कर्नाटक में हुआ था। रिया के पिता सेना में अधिकारी थे। पिता के सेना में होने की वजह से रिया ने अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल अम्बाला कैंट, अम्बाला से प्राप्त की थी। 

2. रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के MTV रियलिटी शो  TVS स्कूटी Teen Diva से की थी। इस शो की वह फर्स्ट रनरअप रही उसके बाद 60 मेंघो में पेप्सी MTV वासुुुप, टिकटैक कॉलेज बीट और MTV गॉन शामिल है।

3. रिया ने फिल्मी करियर की शुरुवात 2012 से तेलुुुगु फ़िल्म तुनेेेगा तुनेगा से की थी जिसमे इन्होंने निधि का किरदार निभाया था। 2013 में रिया ने फ़िल्म मेरे डैड की मारुति से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उसके बाद 2014 में आई फ़िल्म सोनाली केबल में सोनाली का लीड रोल निभाया था। 

4.  2017 में रिया यश राज फ़िल्म के बैनर तले फ़िल्म बैंक चोर में दिखाई दी थी। इनसब के अलावा रिया फ़िल्म हाफ गर्लफ्रैंड और दोबारा: सी योर ईविल में कैमियों की थी। 
2018 में इन्हें फ़िल्म जलेबी में वरुण मित्रा के साथ दिखी थी।


5. रिया चक्रवर्ती फ़िल्म बैंड बाजा बारात के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें इस फ़िल्म के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था जिसमे बाद में अनुष्का शर्मा लीड रोल निभाई थी। रिया आयुष्मान खुराना के संगीत वीडियो “ओ हीरिये” में भी दिखी थी। 
6. अप्रैल 2019 में रिया की मुलाक़ात सुशांत सिंह राजपूत से एक पार्टी के दौरान हुई थी उसके कुछ महीने बाद दोनों एक दूसरे को डेटिंग करने लगे। खबरों की माने तो दोनों इस साल के अंत तक शादी के बंधन में बंधने वाले थे। रिया सुशांत सिंह राजपुत से मिलने के बाद अपने भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के बीच साझेदारी कराकर सितंबर 2019 में विविदेज रेलिटेक्स नामक कंपनी स्थापित की थी। 

7. shocking news 14 जून को आई जब पता चला की सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली। यह बात किसी को पचने वाली नही थी इसलिए जाँच शुरू हुई। सुशांत के सबसे नजदीक रिया चक्रवर्ती थी इसलिए मुम्बई पुलिस ने रिया से भी पूछताछ की जिसमे रिया ने बताया की कुछ दिन से थोड़ा दुखी सा रहने लगे थे। उनका एक प्रोडक्शन हाउस से झगड़ा हो गया था और उनसे सारी उनसे सारी फिल्में ले गयी थी जिस वजह से डिप्रेशन में जाने लगे थे। 

8.  मुम्बई पुलिस द्वारा रिया सेे पूछताछ और अन्य जाँच से पता चला कि सुशांत के बैंक एकाउंट से 15 करोड़ रुपये गायब थे जिस वजह से सुशांत के परिवार का शक रिया पर और भी हुआ इन सबको देखते हुए 23 जुलाई को रिया ने ट्विटर पर अमित शाह को टैग करते हुए सीबीआई जांच की मांग की लेकिन रिया की बाजी खुद पर ही भारी पड़ गयी क्योकि 23 सितम्बर से ठीक पाँच दिन बाद सुशांत के पिता K.K. Singh ने रिया के खिलाफ पटना में FIR कर दिया। 

9. 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत के केस को CBI को सौप दिया। CBI जाँच और ED दफ्तर में लगातार कई दिनों तक आठ- आठ व छः घंटे पूछताछ के बाद ड्रग्स का मामला सामने आया जिसमे रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुएल मरांडा को 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया। NCB (Narcotics Control Bureau) द्वारा रिया से लगातार तीन दिन तक छः , आठ, व 3 घंटे तक पूछताछ के बाद 8 सितंबर को शाम 3:30 पर ड्र्ग्स खरीद- फरोख्त के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया। 

10. रिया को धारा 20बी, 27ए, 28 और 29 के तहत NCB ने मंगलवार 8 सितंबर को तीन दिन के लिए कस्टडी में लिया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रिया शाम साढ़े सात बजे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। आगे की सब कार्यवाही कोर्ट में पेशी के तौर पर होगी। रिया के साथ शोविक चक्रवर्ती, सैमुएल मरांडा और दीपेश सावंत की भी कोर्ट में पेशी होगी। 
अभी रिया समेत तीनो की गिरफ्तारी ड्रग्स मामले में हुई है सुशांत के मामले में नही इसलिए NCB सुशांत के मौत की जांच ड्रग एंगेल से करेगी। 

Thank you for reading. 


Spread the love

Related posts

2 Thoughts to “Top 10 points about Rhea Chakraborty from love to arrest | प्यार से लेकर गिरफ्तार तक रिया चक्रबर्ती के बारे में 10 महत्वपूर्ण बातें”

Leave a Comment