Top 10 important points about Vicky – Katrina | विक्की व कैटरीना से जुड़ी 10 अहम बाते

Katrina Vicky shadi

शादियों का सीजन चल रहा है और इसी सीजन में एक और जोड़ी एक दूसरे के हमेशा के लिए हो जायेंगे। 2021 की सबसे  चर्चित जोड़ियों में से एक विकी कौशल और कटरीना कैफ शादी की बंधन में बंधने वाले हैं। विक्की और कटरीना को तो आप सभी अच्छे से जानते होंगे लेकिन इस आर्टिकल में हम दोनो से संबंधित कुछ रोचक बातें जानेंगे वो कब और कहां, कैसे मिले सब कुछ तो चलिए पढ़ते हैं यह रोचक आर्टिकल Top 10 important points about Vicky and katrina kaif. 

Vicky- Katrina relationship, marriage and wedding ceremony

1. Vicky kaushal को शायद ज्यादा लोग ना जानते हो लेकिन Katrina kaif काफी लोकप्रिय हैं उन्हें बच्चा- बच्चा तक जानते हैं। विक्की कौशल एक भारतीय फिल्म स्टार हैं जबकि कैटरीना ब्रिटिश मूल भारतीय अभिनेत्री हैं। दोनो बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 
2. दोनो के बॉलीवुड में कैरियर की बात करे तो काफी अंतर है विक्की कौशल ने करियर की शुरुआत 2015 में फिल्म मसान से की थी जिसके लिए उन्हें best debut actor पुरस्कार से सम्मानित किया गया जबकि कैटरीना कैफ 2003 में फिल्म बूम से की थी लेकिन प्रसिद्धि मिली सलमान खान के साथ आई फिल्म मैने प्यार क्यों किया से। 
3. दोनो के उम्र में काफी अंतर है कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था जबकि विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था इस हिसाब से कैटरीना विक्की से 5 वर्ष बड़ी हैं। 
4. कैटरीना के परिवार में उनकी माता पिता, छः बहने तीन बड़ी व तीन छोटी और एक भाई है जबकि विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल एक्शन निर्देशक है और इनके भाई सनी भी फिल्म उद्योग से संबंधित हैं। 
5. दोनो के पहले से भी अफेयर रह चुके है जिसमे विक्की कौशल का कैटरीना से पहले हरीन सेठ से अफेयर था जबकि कैटरीना का सलमान खान से काफी समय तक अफेयर था फिर रणवीर कपूर के साथ काफी समय चर्चा में रही यहां तक की शादी की भी खबरे आई थी। 
6. दोनो कब और कहां मिले इसका ज्यादा जिक्र तो नहीं लेकिन इनके बीच रिश्ते की नीव Coffee with Karan शो से बनी लेकिन दोनो ने अपने रिश्ते को छिपाए रखा हालांकि विक्की कौशल ने zee cine awards show में मजाकी तौर पर प्रपोज किया था और शादी के लिए भी कहा था। सामने बैठे सलमान खान भी उस समय अजीब रिएक्शन देते नजर आए थे। 
7. दोनो के बीच रिश्ते की खबर वायरल होने के बाद फैंस काफी खुश हुए थे दोनो के जोड़ी को काफी पसंद किया गया और शादी का इंतजार फैंस करने लगे। दिसंबर 2021 में शादी की खबर सुनकर फैंस काफी प्रसन्न हुए और दोनो को शादी के बंधन में बंधने का इंतजार करने लगे। 
8. अंततः दोनो ने अपने शादी का वेन्यू तैयार कर लिया और शादी अपने ही देश में राजस्थान के Six Senses Fort Barwara में शाही तरीके से करने का विचार किया। शादी पूरी तरह शाही ढंग से होगी जिसमे 7 दिसंबर को संगीत की रस्म, 8 दिसंबर को मेहंदी की रस्म और 9 दिसंबर को शादी होगी। शादी समारोह में बॉलीवुड के कुछ हस्तियां भी मौजूद रहेंगे। 
9. दोनो ने अपने शादी में काफी पैसे खर्च किए जिसमे six senses fort को 50 करोड़ में बुक किया गया है, एक शादी के कार्ड की कीमत पांच हजार रुपए है। शादी हो जाने के बाद 10 दिसंबर को मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन रखा गया है। जहां बॉलीवुड के सभी मशहूर सितारे शिरकत करेंगे। दोनो के शादी के सभी फोटो और वीडियो प्राइवेट रखे जायेगे जिन्हे आप अमेजन OTT पर देख सकते हैं। 
10. दोनो ने कई हिट फिल्में दी है जैसे विक्की ने Masaan और Uri: The surgical strike में काम कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया है जबकि कैटरीना ने Maine pyar kyu kiya, Humko deewana kar gye, Rajneeti, Ek tha tiger, Suryavanshi आदि फिल्मों में काम कर तारीफ बटोरे हैं। 
Vicky katrina

Spread the love

Related posts

Leave a Comment