Top 10 important points about Harnaaz kaur Sandhu | मिस यूनिवर्स हरनाज से जुड़ी मुख्य बाते

Harnaaz kaur sandhu

हर वर्ष आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता जो की मिस यूनिवर्स संगठन द्वारा आयोजित किया जाता है जिसमे अलग अलग देश के प्रतियोगी भाग लेते है और किसी एक को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया जाता है। 2021 में यह ताज भारत को हरनाज़ कौर संधू को पहनाया गया। यह नाम काफी लोगो के लिए अनसुना होगा तो चलिए जानते हैं कौन है हरनाज संधू और हटाते हैं पर्दा Who is Harnaaz Kaur Sandhu इस सवाल से। इस आर्टिकल में 10 महत्वपूर्ण बाते जानेंगे। 

About Miss Universe Harnaaz Kaur Sandhu biography, lifestyle, career and family

1. 2021 का 70वा मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता इजराइल में 12 दिसंबर को आयोजित किया गया जिसमे कई देशों की मॉडल व सुंदरियों  ने भाग लिया। भारत की अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने कांटेस्ट को जज किया। 
2. मिस यूनिवर्स 2021 का ताज तीन देशों की महिलाओं में से भारत की सुंदरी हरनाज कौर संधू को पहनाया गया जिनका ताजपोशी पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 की एंड्रिया मेजा ने की थी।
3. भारत की ओर से पंजाब राज्य की रहने वाली हरनाज ने यह ताज 21 वर्ष बाद जीता इससे पहले भारत की ओर से यह ताज 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने अपने नाम किया था। 
4. हरनाज संधू का जन्म 3 मार्च 2000 में पंजाब के गुरदासपुर में हुआ था। बाद में इनका परिवार चंडीगढ़ के पास लांड्रा रोड पर शिवालिक सिटी में मोना पैराडाइज अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गया। 
5. हरनाज संधू के पिता पीएस संधू का रियल एस्टेट बिजनेस है और माता डॉक्टर रविंदर कौर सरकारी अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ हैं। हरनाज का एक भाई हरनूर सिंह जो की म्यूजिक कंपोजर है। 
6. हरनाज की शुरुवाती पढ़ाई चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से हुई और आगे की पढ़ाई सेक्टर 42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज से लोक प्रशासन में मास्टर्स कर रही है। 
7. हरनाज को अभिनय करना पसंद है वे पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर चुकी हैं तथा इनकी दो पंजाबी फिल्में पाऊं बारा और बाई जी कुट्टंग बन चुकी हैं जो अगले साल रिलीज होंगी। 
8. हरनाज कौर संधू की उम्र अभी 21 वर्ष है। इसी वर्ष हरनाज ने Liva Miss Diva Universe 2021 का खिताब जीती है और इससे पहले 2019 में इन्होंने Femina Miss India के ग्रैंड फिनाले तक का सफर तय की थी। 
9. Miss Universe का ताज पहनने वाली सुंदरी को ताज के अलावा विजुअल परफोमिंग आर्ट में न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी द्वारा स्कॉलरशिप दी जाती है। एक मॉडलिंग पोर्टफोलियो तैयार कराया जाता है। साल भर के लिए सैलरी और न्यूयॉर्क में रहने के लिए एक अपार्टमेंट दी जाती है। 
10. हरनाज को मॉडलिंग के साथ तैराकी, घुड़सवारी और नृत्य करना पसंद है। अभी यह पंजाबी फिल्मों में आपको दिखाई देंगी और हो सक तो भविष्य में बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ सकती है।
Conclusion :- मैने इस आर्टिकल में आपको हाल ही में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली Harnaaz Kaur Sandhu व Miss Universe Award से संबंधित 10 महत्वपूर्ण जानकारी बताई है। उम्मीद करते है यह जानकारी आपको पसंद आयेगी। लेख अच्छा लगे तो कृपया ज्यादा से ज्यादा शेयर भी करे जिससे सभी लेख का लुत्फ उठा सके। 
Spread the love

Related posts

Leave a Comment