About us

About Top 10 jankari

नमस्कार दोस्तो आपका मेरे ब्लॉग Top 10 jankari पर हार्दिक स्वागत है। दोस्तो यह एक हिंदी ब्लॉग  है जिस पर मैं सभी आर्टिकल हिंदी भाषा में पब्लिश करता हुं जिससे हर कोई आसानी से पढ़ सके और लेख का लाभ उठा सके। इस ब्लॉग का उद्देश्य लोगो तक ज्यादा से ज्यादा जानकारियो को Top 10 के माध्यम से पहुंचाना है। दोस्तो हमे आर्टिकल प्रकाशित करने में भले थोड़ा विलंब हो जाता है लेकिन आर्टिकल हम अच्छे से रिसर्च करने के बाद ही पब्लिश करते है। आप इस ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा प्यार दे और बड़ा प्लेटफार्म बनाए ताकि ज्यादातर लोग इस ब्लॉग से जुड़ सके और आर्टिकल पढ़ सके। 

About us


Samar Rao
                               Samar Rao


मेरा वास्तविक नाम प्रेमचंद है जो मेरे दादा जी द्वारा दिया गया था लेकिन बाद में मुझे Samar नाम ज्यादा अच्छा लगा तो मैने रख लिया और अब मैं हर जगह सोशल मीडिया पर Samar Rao नाम से हूं। मैं उत्तर प्रदेश के जिला गाजीपुर में एक छोटे से गांव चकजगजीवन का निवासी हूं। मैं एक छोटे व साधारण परिवार से ताल्लुक रखता हूं जिसकी आर्थिक स्थिति बहुत सही नहीं है।  

पढाई के बारे में

बचपन से ही पढ़ाई में दिलचस्पी होने के कारण पिता के देहांत के बाद मैं गांव से शहर अपने बुआ के यहां आ गया जो प्रतापगढ़ में रहती थी। मैने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कक्षा दसवीं तक प्रतापगढ़ के St. Xavier's school से कीउसके बाद आगे की पढ़ाई रामपुर में सरकारी कॉलेज से तीन वर्षीय पॉलिटेक्निक डिप्लोमा किया और पूरा होने के बाद 2019 में प्रयागराज J.E. की तैयारी करने के लिए आ गया। 

Blogging की शुरुवात

मैने ब्लॉगिंग की शुरुवात 2020 में लॉकडाउन के दौरान शुरू किया। मैं बहुत पहले से ही ऐसा कोई प्लेटफार्म खोज रहा था जहां मैं खुद का कुछ लिख सकूं जिससे लोगो को फायदा हो। मैं इंटरनेट से ब्लॉगर के बारे जाना और इसके बारे में अच्छे से जानकारी ग्रहण करके मैं अपना ब्लॉगिंग सफर blogger.com से शुरू किया।
बाद में मैंने 10jankari.com नाम से डोमेन भी लिया और दुगने उत्साह से ब्लॉगर पर आर्टिकल पब्लिश करने लगा। मुझे अच्छा लगता जब ज्यादा से ज्यादा लोग मेरा आर्टिकल पढ़ते और उन्हे उस आर्टिकल से कुछ लाभ प्राप्त होता। Blogging करना मेरा पैशन था जो साकार हो गया बस इस ब्लॉग के माध्यम से मैं लोगो तक ढेर सारी जानकारियां शेयर करू यही उद्देश्य है। 

                           पढ़ने के लिए धन्यवाद

मुझसे संपर्क करे -

travellerprem@gmail.com

       [Social media bonding]










Post a Comment

0 Comments