Top 10 famous youtuber of India in 2022 | ये 10 youtube सेलेब्रिटी किसी से कम नहीं

 

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका नए आर्टिकल Top 10 famous youtuber of India in 2022 में दोस्तों जैसा की आपको पता है Youtube user दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे और साथ ही यूट्यूब पर कंपटीशन भी बढ़ रहा। यूट्यूब आज की समय में World biggest video platform बन चुका है जिस वजह से हर कोई यूट्यूब से जुड़ पैसा और प्रसिद्धि दोनो पाना चाहता है। प्रत्येक मिनट में लगभग 500 वीडियो youtube पर अपलोड होते है। Indian youtuber ऐसे कई है जो अपने चैनल से करोड़ों कमा रहे और किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही Top 10 famous youtuber of India के बारे में जानेंगे जिन्हे करोड़ो लोग यूट्यूब के जरिए देखते हैं। 

Most popular channel on YouTube | List of famous youtuber of India

10. Technical guruji

19 अक्टूबर 2015 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू करने वाले Technical guruji आज youtubers की दुनिया में पहचान के मोहताज नहीं। इनका वास्तविक नाम Gaurav chaudhary है जो अजमेर में पैदा हुए थे। Tech से संबंधित बढ़िया ज्ञान होने की वजह से इन्होंने 2015 में यूट्यूब के माध्यम से ज्ञान शेयर करना शुरू किए और आज यह सफर Top 10 youtubers की लिस्ट में शामिल कर दिया है। इनके चैनल का नाम Technical Guruji है और वर्तमान में 22.1 million subscriber हैं।

 

9. Sandeep Maheshwari

Motivation king कहे जाने वाले संदीप माहेश्वरी को शायद ही कोई हो जो ना जनता हो। अपने बोलने की कला और स्पीच से इन्होंने लाखो लोगो को बदला है और सफलता के ट्रैक पर ले गए है। YouTube पर मौजूद Life changing seminar video को काफी लोगो ने देखा जिसे Genies book of world record में शामिल है। इनके चैनल का नाम Sandeep Maheshwari है और वर्तमान में कुल  22.7 million subscriber हैं।

 

8. Amit Badhana

मिडिल क्लास से ताल्लुक रखने वाले अमित बढ़ाना ने 24 अक्टूबर 2012 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। अपनी कॉमेडी और यूनिक कंटेंट से लाखों लोगो को अपने तरफ खींचते हैं। कुछ समय पहले Top 10 youtubers की लिस्ट में अमित बढ़ाना पहले स्थान पर काबिज थे। इनके यूट्यूब चैनल का नाम Amit Badhana है जिसपर मौजूदा समय में 24 million subscriber हैं।

 
 
 

7. Mr Indian hacker

इस चैनल के owner दिलराज सिंह रावत है जिन्होंने अपना यूट्यूब सफर 21 जून 2012 में शुरू किया था। आज इनके चैनल पर 25.4 million subscriber हैं। आपको इनके चैनल पर साइंस एक्सपेरिमेंट्स और लाइफ फैक्ट संबंधित कंटेंट देखने को मिलेंगे। 

 

6. Bhuvan Bam

BB ki vines नामक चैनल से प्रसिद्धि हासिल करने वाले भुवन बाम ने अपना सफर 20 जून 2015 में शुरू किया था। अपने चैनल पर कॉमेडी वीडियो अपलोड करते हैं जिन्हे लोगो का खूब प्यार मिलता है। वर्तमान में इनके चैनल पर कुल 25.4 million subscriber है। चैनल से प्रसिद्धि बटोरने वाले भुवन बाम को अक्सर सेलिब्रिटीज के साथ देखा जाता है।

 

5. Ashish chanchalani

Ashish chanchalani vines नाम से 7 जुलाई 2009 में यूट्यूब चैनल शुरू करने वाले आशीष चंचलानी को खुद नही पता रहा होगा एक दिन उनका चैनल इतने प्रसिद्धि हासिल करेगा और उन्हें सेलिब्रिटी के लिस्ट में शामिल कर देगा। मौजूदा समय में इनके चैनल पर कुल 28.2 million subscriber हैं। बढ़ती प्रसिद्धि के वजह से इन्हे बिग बॉस में जाने का मौका मिला था लेकिन इन्होंने मना कर दिया था।

4. Round to hell

यह एक कम्युनिटी चैनल है जिसे 20 अक्टूबर 2016 में तीन दोस्तो जयान सैफी, नजीम अहमद और वसीम अहमद द्वारा शुरू किया गया था। इनके कॉमेडी और vines विडियोज लोगो को खूब पसंद आते हैं। वर्तमान समय में इनके चैनल पर 26 million subscriber है। अपने यूट्यूब चैनल से तीनो दोस्त महीने के 30 – 35 करोड़ कमा लेते हैं। 

 

3. Techno Gamerz

आज के समय में ऑनलाइन गेम का क्रेज युवाओं में काफी देखा गया है इन्ही सब को देखते हुए उज्ज्वल चौरसिया ने 13 अगस्त 2017 को अपने चैनल की नीव रखी थी और आज वह gaming के दुनिया में अपने चैनल से अलग ही पहचान बनाए हैं। खासकर GTA 5 gaming videos इनके चैनल पर बहुत सारे मिल जायेंगे जिसमे ये अलग अलग मिशन को पूरा कर उनका विडियोज डालते हैं। वर्तमान में इनके चैनल पर कुल 26.6 million subscriber हैं।

 

2. Total Gaming

इस चैनल को 9 अक्टूबर 2018 में अजय जिन्हे प्यार से आप Ajju Bhai बुलाते है उनके द्वारा शुरू किया गया था। लोगो में गेमिंग में क्रेज होने के वजह से यह चैनल काफी तेज प्रसिद्धि हासिल किया और वर्तमान में second biggest youtube channel बन गया है। इनके चैनल पर आपको Free fire gaming videos भर भर के मिल जायेंगे जिनपे लाखो में views आते हैं। वर्तमान में इनके चैनल पर 32.5 million subscriber हैं।

 
 

1. Carry minati

Famous Roaster के तौर पर प्रसिद्ध carry minati ek रोस्टर, रैपर, गेमर और एक सफल youtuber हैं जिनका वास्तविक नाम Ajay Nagar है। 30 अक्टूबर 2014 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू करने वाले carry minati आज Top famous youtuber of India की लिस्ट में पहले स्थान पर है। इनके चैनल का नाम Carry minati है जिसपर 35.7 million subscriber हैं जो की most subscribed youtube channel है भारत का। इनका एक और भी चैनल है जिसका नाम Carrys Live है।

 
Conclusion:-

इस आर्टिकल में मैने साल 2022 के Top 10 famous youtuber of India के बारे में बताया है उम्मीद करेंगे यह जानकारी आपको पसंद आएगी। अगर आप छोटे यूट्यूबर है या youtube पर चैनल बनाए है तो यह लेख आपको जरूर पढ़नी चाहिए तथा इन youtubers के बारे में जाननी चाहिए। आपका favourite youtuber कौन है कॉमेंट करके जरूर बताएं और किसी Topic पर आर्टिकल चाहिए तो टॉपिक जरूर कॉमेंट करे। 

Frequently asked questions (FAQ)

[sp_easyaccordion id=”495″]

Leave a Comment

YouTube
YouTube
Telegram
WhatsApp