10 important points about Sushant Singh Rajput death case | सुशांत सिंह राजपुत केस संबंधित 10 बड़े खुलासे

 10 important points about Sushant Singh Rajput death case | सुशांत सिंह राजपुत केस संबंधित 10 बड़े खुलासे

10 important points about Sushant Singh Rajput death case | सुशांत सिंह राजपुत केस संबंधित 10 बड़े खुलासे

जैसा कि आप सभी लोग सुशांत सिंह राजपूत को अच्छी तरह जानते ही होंगे लेकिन उनकी मौत कैसे हुई हत्या था या आत्महत्या इसका खुलासा अभी तक नही हो पाया है।        आये हर दिन नए- नए मामले उभरकर सामने आते रहते हैं जिससे केस और भी उलझता जा रहा। पूरा देश सुशांत सिंह राजपूत को जल्दी से न्याय मिले इसकी उम्मीदें लगाए बैठा है। 
तो चलिए हम आर्टिकल के माध्यम से आपको सुशांत सिंह राजपूत से केस से जुड़े 10 बड़े खुलासे के बारे में बताते हैं—-

10 important points related to sushant death case |  सुशांत के मृत्यु सम्बन्धित 10 महत्वपूर्ण बाते और खुलासे

1.  सुुशांत सिंह राजपूत जो कि एक सफल बॉलीवुड अभिनेता थे और अपने दम पर उन्होंने बॉलवुड तक का सफर तय किया था लेकिन बॉलीवुड सफर और साथ ही ज़िन्दगी का सफर उनका 14 जून को जून को समाप्त हो गया जब ये दर्दनाक खबर आई कि सुशांत सिंह राजपूत अब नही रहे। मुम्बई पुलिस जब उनके घर पहुँची तो उनके कमरे में बेड पर उनकी मृत शरीर मिली। 

2.  उनकी dead body मिलने पर मीडिया और हर जगह यह बात फैली की सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या किया है। ये खबर सभी के लिए आश्चर्यजनक थी क्योकि सभी को पता था सुशांत सिंह राजपुत ऐसा नही कर सकते और वहाँ कोई सुसाइड नोट भी नही मिला था जिससे सुसाइड होने का सबूत मिले। 

3. उनकी dead body को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और पोस्टमार्टम रिपोर्ट देर रात तक आयी जिसमें hanging के कारण दम घुटने और सांस फूलने से मौत हुई ऐसा बताया गया इसके अलावा ज़हर या अन्य किसी कारण से मौत की कोई जानकारी नही मिली। यह रिपोर्ट सुशांत के घर वाले, सगे- संबंधी और अन्य जनता किसी को भी स्वीकार नही था क्योकि सबका मानना था सुशांत कभी ऐसा नही कर सकते। सभी को इस suicide के पीछे कोई साज़िश लग रही थी। 

4. सबका पहला शक सुुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रबर्ती पर था क्योंकि सुशांत के सबसे नजदीक रिया ही थी और सुशांत से जुड़ी लगभग सारी बाते उनको पता रहती थी। और फिर 8 जून को रिया सुशांत के फ्लैट से निकल गयी थी और 9 को उन्होंने उनका नम्बर भी ब्लॉक कर दिया था इन सबको देखते हुए रिया पर शक और भी ज्यादा बढ़ गया। 

5. मुम्बई पुलिस रिया से पूछताछ की जिसमे रिया ने बताया कि सुशांत सिंह राजपुत कुछ समय से दुखी रहते थे। उनसे एक प्रोडक्शन हाउस से झगड़ा हो गया था जिसने उनसे कई फिल्में ले ली थी इन सबकी वजह से डिप्रेशन में जाने लगे थे। रिया के अलावा संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर समेत कई लोगो से मुंबई पुलिस कभी थाने बुलाकर तो कभी उनके घर जाकर पूछताछ की लेकिन आत्महत्या के पीछे का कोई ठोस सबूत नही मिला। 

6. 23 जुलाई को रिया चक्रबर्ती के गृहमंत्री अमित शाह को टैग कर ट्वीट करते हुये सुशांत के न्याय के लिए CBI की मांग की लेकिन ठीक 5 दिन बाद सुशांत के पिता KK Singh ने पटना बिहार में रिया के खिलाफ FIR कर दिया। 29 जुलाई को पटना से चार सदस्यीय बिहार पुलिस जांच के लिए मुम्बई पहुँची लेकिन मुम्बई पुलिस ने बिहार पुलिस का साथ नही दिया।

7.  रिया चक्रबर्ती के सुप्रीम कोर्ट के अपील करके FIR केस पटना से मुम्बई ट्रांसफर कराई। जाँच के लिए बिहार से आईपीएस विनय तिवारी को मुम्बई भेजा गया लेकिन मुम्बई पुलिस उन्हें पकड़कर 15 अगस्त के लिए क्वारंटाइन में डाल दिया तथा जाँच में शामिल नही किया और न ही कोई मुम्बई पुलिस ने रियबक खिलाफ FIR दर्जकि थी।  इन सबको देखते हुए बिहार पुलिस और बिहार के opposition पार्टियों ने CBI की मांग की। 

8. 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट सुशांत के केस को  को सौप दिया इससे पहले 7 अगस्त को सुशांत के एकाउंट से  15 करोड़ गायब थे जिसके लिए ED ने लगातार 8 घंटे रिया से पूछताछ की जिसमे पता चला कि रिया के नाम पर 2 कंपनिया खोली गई है और रिया के भाई शोवीक चक्रबर्ती उन कम्पनियों के डायरेक्टर हैं। पूछताछ में direct transfer का कोई सबूत नही मिला तो ED रिया के खिलाफ कोई एक्शन नही ले सकी। 

9. CBI ने रिया से कई दिनों तक लगातार पूूूछताछ की जिसमे ड्रग्स संबंधी कुछ मामले सामने आए और रिया का उनके भाई शोविक चक्रबर्ती से व्हाट्सएप्प चैट सामने आया जिसमे ड्रग्स की सप्लाई की बाते की गई थी। 4 सितंबर को NCB टीम सुबह ही शोविक चक्रबर्ती के घर छापा मारने के लिए निकली साथ ही सुशांत के मैनेजर सैमुएल मरांडा के यहाँ भी पहुँची। शोविक के घर पर तो कोई ड्रग्स नही मिला लेकिन ड्रग्स सप्लाई के जुर्म में शोविक को गिरफ्तार किया गया साथ मे मैनेजर सैमुएल मरांडा को भी गिरफ्तार किया गया। 



10. 6 अगस्त को रिया सेे लगातार 6 घंटे पूछताछ हुई जिसमें रिया ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स लेते थे और वो अपने भाई से ड्रग्स मंगाती थी और सुशांत को देती थी।इन सबके अलावा एम्स के चार डॉक्टरों के द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है जिसमे डॉक्टरों ने बताया है कि सुशांत के गले के बीचो- बीच जख्म का निशान है जो आत्महत्या के तरफ इशारा नही करते। 6 से 8 लगातार तीन दिन पूछताछ के बाद 8 सितंबर दिन मंगलवार को 3:30 बजे रिया चक्रबर्ती को ड्रग्स सिंडिकेट यानी ड्रग्स खरीद- फरोख्त के आरोप में धारा 20बी, 27ए, 28 और 29 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। 

Thanks for reading.

Spread the love

Related posts

Leave a Comment